Category: heading News

बीजेपी तय कर सकती है 60 उम्मीदवारों के नाम, TMC जारी कर सकती है पहली सूची, जानें बंगाल चुनाव की पूरी डिटेल

Adhunik Samachar

बंगाल के किले में भगवा झंडा फहराने को बेकरार बीजेपी ने कमर कस ली है और जो-शोर से अपनी तैयारियों में जुटी है। आज बंगाल चुनाव को लेकर बीजेपी में बैठकों का दौर चलेगा। अपने उम्मीदवारों को लेकर कोलकाता में बीजेपी की बैठक बुलाने जा रही है। टीएमसी आज अपने उम्मीदवारों पर मंथन करेगी। टीएमसी की ओर से अपने उम्मीदवारों की घोषणा आज हो सकती है।

बंगाल में बैठक

आज गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा बंगाल कोर कमेटी के सदस्यों के साथ बैठक करेंगे।  बैठक में 60 संभावित उम्मीदवारों की सूची तैयार की जा सकती है। 5 मार्च को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक से पहले की ये बैठक अहम मानी जा रही है। केंद्रीय नेताओं के साथ बैठक से पहले स्टेट इलेक्शन कमेटी की बैठक की जाएगी और इसमें 60 संभावित उम्मीदवारों की सूची तैयार की जाएगी। बैठक के बाद राज्य चुनाव समिति के कई सदस्य दिल्ली रवाना होंगे। बीजेपी की राज्य चुनाव समिति में टीएमसी से बीजेपी में आए शुभेंदु अधिकारी और राजीव बनर्जी भी शामिल हैं। 5 मार्च को दिल्ली में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक है। जिसमें 60 उम्मीदवारों का ऐलान बीजेपी की ओर से किया जा सकता है।  इससे पहले कांग्रेस, सीपीएम और सेक्युलर फ्रंट की ओर से पूरे दिन बैठकों का दौर चला। जिसके बाद तय हुआ है कि कांग्रेस को 92 सीट ही दी जाएगी और 37 सीटों पर इंडियन सेक्युलर फ्रंट चुनाव लड़ने जा रही है। 165 सीटों पर वाम दल चुनाव लड़ेंगे। 

 पीएम मोदी की रैली में दादा?

सियासी कहावत है कि जिसका बिग्रेड परेड उसका बंगाल। बीजेपी इसी कहावत को सोलह आने सच करने की जी-तोड़ कोशिश में जुटी है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मिशन बंगाल का खाका तैयार हो चुका है। 7 मार्च को कोलकाता के बिग्रेड परेड ग्राउंड से पीएम मोदी की पहली चुनावी रैली का आगाज होगा। दावा किया जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी की मेगा रैली में 10 लाख लोग जुटेंगे और पीएम मोदी बंगाल के 23 जिलों में इसी तरह की कुल बीस रैलियां करेंगे। लेकिन इन सब के बीच एक बात की चर्चा जो खूब जोरो-शोरों से चल रही है कि क्या बंगाल के दादा सौरव गांगुली पीएम मोदी की रैली में हिस्सा लेेंगे और यहीं से अपनी सियासी पारी का आगाज करेंगे। कई लोगों का कहना है कि कोलकाता में 7 मार्च को होने वाली पीएम मोदी की रैली में सौरव गांगुली शिरकत कर सकत हैं। 

बीजेपी ने दिया ये जवाब

भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता शमिक भट्टाचार्य ने कोलकाता में कहा कि अगर सौरव गांगुली का स्वास्थ्य सही रहा और उन्होंने रैली में शिरकत की तो उनका स्वागत किया जाएगा। भट्टाचार्य ने कहा कि हम जानते हैं कि सौरव घर पर आराम कर रहे हैं। अगर उनका स्वास्थ्य इजाजत देता है और वो बैठक में भाग लेने पर विचार करते हैं तो उनका स्वागत है। रैली में आने वाले लोगों को उनके आने से अच्छा लगेगा। अब यह उनको तय करना है।