Category: Career News

रिजल्ट के बाद छात्रों के सामने अब PU कॉलेज में एडमिशन की समस्या

Adhunik Samachar

कर्नाटक सेकेंडरी एजुकेशन एग्जामिनेशन बोर्ड ने कर्नाटक एसएसएलसी (Karnataka SSLC) सप्लीमेंट्री रिजल्ट 2019 की शुक्रवार को घोषित कर दिया गया है। हालांकि, इस रिजल्ट के बाद छात्रों के सामने एक और मुश्किल खड़ी हो गई है। रिजल्ट में हुई देरी की वजह से उन्हें PU कॉलेज में दाखिला लेने में दिक्कत आ रही है। कुल 73.7 फीसदी छात्रों ने परीक्षा पास की, लेकिन अब उनके एकेडमिक करियर का एक साल खतरे में पड़ गया है।

ITIs में अप्लाई करने की आखिरी तारीख समाप्त हो चुकी है। वहीं, ऑनलाइन डिप्लोमा कोर्स में एडमिशन के लिए भी हालात वैसे ही हैं। ऐसे कोर्स में कुछ ऑफलाइन सीटें बची हुई हैं। इन सबके बीच प्री यूनिवर्सिटी एजुकेशन बोर्ड (PUS) ने नोटिफेशन जारी कर IPUS में प्रवेश के लिए अंतिम तारीख 20 जुलाई 2019 तक बढ़ा दिया है। वहीं 6 अगस्त 2019 तक छात्र फाइन भरकर एडमिशन ले सकते हैं। सबसे ज्यादा समस्या गणित के छात्रों के सामने आ रहा है। छात्र और परिजन के इससे काफी परेशान नजर आ रहे हैं। 

छात्र और उनके परिजनों के मुताबिक, उन्होंने कर्नाटक एसएसएलसी सप्लीमेंट्री परीक्षा में शानदार प्रदर्शन किया है, लेकिन अब उनके सामने एडमिशन की समस्या खड़ी हो गई है। उन्होंने मुताबिक अधिकत्तर कॉलेजों में अब खाली सीट नहीं बची है। वहीं कुछ छात्रों का कहना है कि वह प्राइवेट कॉलेज भी एडमिशन नहीं ले पा रहे हैं। ऐसे में छात्रों के सामने बड़ी समस्या खड़ी हो गई है। अब देखना है कि PUS के प्रवेश की आखिरी डेट बढ़ाने से छात्रों को क्या फायदा होता है।